BJP प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को कौन देगा चुनौती? लिस्ट में हैं इनके नाम

0
6

भोपाल :महाकौशल के गढ़ जबलपुर की लोकसभा सीट से मैदान मे कौन उतरेगा उसकी तस्वीर भाजपा के लिए तो काफी हद तक साफ है. लेकिन कांग्रेस की ओर से पार्टी का एक बड़ा खेमा राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा को मैदान मे उतारने के लिए दिल्ली तक लॉबिंग कर रहा है. विवेक कृष्ण तन्खा खुद कह रहे हैं कि इस सीट से नए चेहरे को मौका मिलना चाहिए.
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह अभी जबलपुर से ही सांसद हैं. बीजेपी की ओर से इस बार भी उनकी उम्मीदवारी को लेकर कोई संशय नहीं है. लेकिन कांग्रेस की ओर से सीन साफ नहीं है. कांग्रेस में अभी प्रत्याशी चयन को लेकर हर पल खींचतान मची हुई है. यहां से कई युवा दावेदार अपना दावा जताने के लिए तैयार हैं.
जबलपुर सामान्य सीट होने की वजह से कांग्रेस यहां से किसी सवर्ण या फिर ओबीसी चेहरे को मैदान में उतार सकती है. अगर पार्टी फोरम की बात करें तो कुछ चेहरों पर चर्चा चल रही है. फिलहाल दावेदारों की रेस में नगर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव का नाम सबसे आगे है. जबलपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष प्रेम दुबे ने तो तैयारी भी शुरू कर दी है.इसके बाद जिन अन्य युवा चेहरों जगत बहादुर सिंह अन्नू और पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी भी टिकट की रेस में हैं.
युवा चेहरों को छोड़ दे तो कांग्रेस का एक बड़ा खेमा राज्यसभा सांसद विवके तन्खा को मैदान मे उतारने के लिए दिल्ली तक लॉबिंग कर रहा है. वित्त मंत्री तरुण भानोत के मुताबिक सांसद के रूप मे अगर विवेक तन्खा का चयन होता है तो जबलपुर के लिए गौरव की बात होगी. हालांकि खुद तन्खा इच्छुक नहीं दिख रहे. वो युवा चेहरे को टिकट देने के पक्ष में हैं.महाकौशल के इस गढ़ में अगर किसी बड़े चेहरे को मैदान में उतारा गया तो मुकाबला दिलचस्प होगा. यही वजह है कि राकेश सिंह के मुकाबले विवेक तन्खा ही एकमात्र चेहरा माने जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY