लगातार चौथे दिन गुरुवार को बाजार में तेजी जारी, सेंसेक्स 90 अंक बढ़कर बंद

0
7

मुंबई । मुंबई बाजार में लगातार चौथे दिन गुरुवार को भी तेजी जारी रही है। निफ्टी और बैंक निफ्टी की सौदे के आखिरी के दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा सेशन भी देखने को मिला लेकिन फिर निचले स्तर से खरीदारी से बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे।

गुरुवार को सेंसेक्स में करीब 90 अंकों की बढ़त आई है। वहीं निफ्टी सपाट लेकिन हरे निशान में बंद हुआ है। वहीं पीएसयू बैंक शेयरों ने गुरुवार को जोरदार खरीदारी देखने को मिली जिसके चलते बैंक निफ्टी भी गुरुवार को 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा है। हालांकि मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी गुरुवार बिकवाली का दबाव रहा। गुरुवार के कारोबार में एलएंडटी, एमएंडएम, एक्सिस बैंक और आईटीसी में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली जबकि विप्रो, आईओसी, कोल इंडिया और जी एंटरटेनमेंट में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। तेल और गैस शेयरों में गुरुवार को बिकवाली देखने को मिली जिसके चलते बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 14336.98 के स्तर पर बंद हुआ है।
पीएसयू बैंक, एफएमसीजी, प्राइवेट बैंक शेयरों में गुरुवार खरीदारी का मौहाल रहा। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स गुरुवार को 1.4 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स 0.65 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। हालांकि गुरुवार के कारोबार में ऑटो, आईटी, मेटल, फार्मा और रियल्टी शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। कारोबार के अंत में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 89.32 अंक यानि 0.24 फीसदी की बढ़त के साथ 36725.42 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 5.20 अंक यानि 0.05 फीसदी की बढ़त के साथ 11058.20 के स्तर पर बंद हुआ है।

LEAVE A REPLY