महिला टी20 : इंग्लैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया,सीरीज में 2-0 से आगे

0
7

गुवाहाटी । डेनियल व्याट ओर लॉरा विनफील्ड की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को यहां खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारतीय टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर 111 रन ही बना पायी। इसके बाद मेहमान टीम इंग्लैंड की महिलाओं ने 19 ओवर और एक गेंद में ही पांच विकेट पर 114 रन बनाकर मैच जीत लिया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज व्याट ने 55 गेंदों पर छह चौकों की सहायता से 64 रन बनाये। व्याट के अलावा इंग्लैंड की ओर से विनफील्ड ने 23 गेंदों पर चार चौकों से 29 रन बनाए। इसके अलावा अन्य बल्लेबाज नाकाम रहीं। टेमी बेयूमोंट आठ, एमी जोन्स पांच, नताली स्काइवर एक और कप्तीन हीथर नाइट दो रन ही बना सकीं। व्याट और विनफील्ड ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। वहीं भारत की ओर से एकता बिष्ट ने दो विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा, राधा यादव, पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। नई बल्लेबाज हरलीन देओल और कप्‍तान स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की। स्‍मृति 12 रन बनाकर आउट होने वाली पहली बल्लेबाजी रहीं। उन्हें ब्रंट ने आउट किया। जेमिमा रोड्रिग्‍ज 2 को ब्रंट ने अपना दूसरा शिकार बनाया। इसके बाद हरलीन भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गयीं। इस प्रकार भारत ने तीन विकेट खो दिए थे। तब अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज 20 ने दीप्ति शर्मा 18 के साथ मिलकर टीम को संभाला। कैट क्रॉस ने मिताली को आउट कर भारतीय टीम को पेरशानी में डाल दिया।
भारती फुलमाली ने 18 रन बनाकर टीम को 100 रन के ऊपर पहुंचाया।भारती आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुई। राधा यादव तीन और एकता बिष्ट दो रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड की ओर से ब्रंट ने तीन जबकि स्मिथ ने दो विकेट लिए।

LEAVE A REPLY