तो क्या सच में टोटके का सहारा ले रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया!

0
5

भोपाल : मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंदसौर रोड शो के दौरान किसी समर्थक ने उन्हें नींबू- मिर्च की माला पहना दी. सभा के दौरान जैसे ही मामला सामने आया सभी समर्थक टोने टोटके की बात करने लगे. इसके पहले भी सिंधिया के साथ टोन टोटके की बात कही गयी थी.
दरअसल मप्र कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया नीमच मंदसौर में दो दिन के चुनाव प्रचार के लिए पहुचे थे. शुक्रवार को सिंधिया ने इलाके में कई जन सभाए की और देर रात मंदसौर में रोड शो निकाल रहे थे. लेकिन रात 9 बजे रोड शो के दौरान उस वक्त हंगामा मच गया जब किसी समर्थक ने सिंधिया को नींबू मिर्च की माला पहना दी. माला पहनकर सिंधिया ने अपने समर्थकों को माला दिखाई भी. सिंधिया के साथ पहले भी टोने टोटके की बात हो चुकी है इसलिए हर ओर किसी टोने टोटके की आशंका की जताई जाने लगी.
जब टोने टोटके की बात सिंधिया से की गई तो उन्होंने बताया की जब से मंदसौर में किसानों को गोली मारी गयी है तब से उन्होंने फूलों की माला पहनना छोड़ दिया है. सिंधिया का कहना है कि जब तक वो भाजपा की सरकार नहीं उखाड़ फेकेंगे तब तक फूलों की माला नहीं पहनेंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी उन्हें फल की माला, भिंडी की माला , नींबू-मिर्च की माला देता है वो उसे पहन लेते हैं.
भले ही सिंधिया ने टोने टोटके की बात से इनकार कर दिया हो पर इस चुनाव में टोना टोटका एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. इससे पहले भी सिंधिया को एक बार किसी समर्थक ने नारियल दिया था जिसे उन्होंने फेक दिया था बाद में इस मामले में टोने टोटके की बात निकलकर सामने आई थी.
इसलिये वायरल हो गये महाराज
जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहे है वैसे-वैसे मध्यप्रदेश की जनता पर महाराज का जादू ओर बढ़ता जा रहा है। अब कल ही बात है जब महाराज नीमच में बदलाव के लिए बिगुल फूंक रहे थे इसी बीच उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई।
नीमच में महाराज ने रोड शो और रैली से पहले भादवा माताजी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर में ही श्रद्धालुओं से भेंट की। वहीं बुजुर्ग, माता, बहनों से आर्शीवाद लिया। बुजुर्ग माताओं ने महाराज को मध्यप्रदेश फतह के खूब दुआयें और आर्शीवाद भी दिया। महाराज ने इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया, जिसे खूब शेयर और लाइक मिल रहे है। साथ ही अबकी बार सिंधिया सरकार जैसे अनगिनत कमेंटस भी इस पोस्ट पर आ रहे हैं। मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में चुनावी रस्साकशी काफी रोचक होने वाली है। एक तरफ महाराज तो दूसरी तरफ मामा और इन दोनों की सेना की होगी। इस बीच में वायरल पोस्टें भी धमाल मचाने को तैयार है।

LEAVE A REPLY